Crime Sach News

Just another WordPress site

*क्राइम सच न्यूज़* *बिग ब्रेकिंग न्यूज़ मोहर्रम* *कोर्ट का फैसला आने से गोरखपुर शहर और आसपास के सभी शहरों में शिया समुदाय ही नहीं बल्कि सारे समुदाय में गम और उदासी का माहौल* *क्राइम रिपोर्ट सैयद मोहम्मद रेहान सी. आई. बी. गोरखपुर।।

1 min read
  • *क्राइम सच न्यूज़**बिग ब्रेकिंग न्यूज़ मोहर्रम*

    *कोर्ट का फैसला आने से गोरखपुर शहर और आसपास के य शहरों में शिया समुदाय ही नहीं बल्कि सारे समुदाय में गम और उदासी का माहौल*

     

    *क्राइम रिपोर्ट सैयद मोहम्मद रेहान सी. आई. बी. गोरखपुर*

     

    गोरखपुर : ।। सुप्रीम कोर्ट ने देशभर में मुहर्रम के मौके पर जुलूस निकालने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है इस को लेकर गुरुवार को इस संबंध में याचिका पर सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि मुहर्रम के मौके पर ताजिया का जुलूस निकालने की अनुमति दी गई तो इसके बाद कोरोना फैलाने के लिए एक समुदाय विशेष को निशाना बनाया जाएगा कोर्ट ने कहा कि जुलूस की अनुमति देने से अराजकता फैलेगी और एक समुदाय विशेष को निशाने पर ले लिया जाएगा
    मामले में सुनवाई कर रही प्रमुख न्यायाधीश एसए बोबडे की बेंच ने कहा कि अगर हम देश में जुलुसू निकालने की अनुमति दे देते हैं तो अराजकता फैल जाएगी ओर एक समुदाय विशेष पर कोविड-19 महामारी फैलाने के आरोप लगने लगेंगे‌ बता दें कि उत्तर प्रदेश के याचिकाकर्ता सैयद कल्बे जवाद ने सुप्रीम कोर्ट में देशभर में मुहर्रम के जुलूस को अनुमति देने की मांग के साथ याचिका दाखिल की थी इस में पुरी में जगन्नाथ मंदिर की रथयात्रा के मामले का हवाला दिया गया था जिसे सुप्रीम कोर्ट ने मंजूरी दी थी.
    इस याचिका पर CJI ने कहा, ‘आप (याचिकाकर्ता) पुरी की जगन्नाथ रथ यात्रा की बात कर रहे हैं, वो एक जगह और एक निश्चित रूट की बात थी. उस मामले में हम यह तय कर सकते थे कि जोखिम कितना है, जिस हिसाब से हमने आदेश दिया था. मुश्किल यह है कि आप पूरे देश के लिए एक संपूर्ण आदेश देने को कह रहे हैं.’CJI ने कहा, ‘हम सभी लोगों की सेहत को खतरे में नहीं डाल सकते. अगर आपने किसी एक जगह के बारे में पूछा होता तो हम जोखिम का अंदाजा लगा सकते थे.’ इस सम्बन्ध में एक खास समुदाय है जो इमाम हुसैन अलैहिस्सलाम से बहुत प्यार करते हैं और व सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश से शिया समुदाय में बहुत गम और उदासी घर का माहौल है बल्कि और सभी समुदाय में भी उदासी और गम का माहौल है खास गोरखपुर जिला क्योंकि यहां का मोहर्रम विश्व में सबसे ज्यादा मशहूर है और भी आस पास के सभी जिलों में उदासी एवं गम का माहौल है सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से शिया समुदाय के लोग खास तौर पर और सभी समुदाय के लोग सुप्रीम कोर्ट के फैसले का मान सम्मान करते हैं वह सरकार की गाइडलाइन के अनुसार चलेंगे।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2020 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:+91 7080822042