Crime Sach News

Just another WordPress site

इंडो नेपाल सीमा पर छापेमारी के बाद भी तस्करी का तांडव नहीं हुआ कम।

1 min read

क्रासर: सुरक्षा एजेंसियों के कान के नीचे नहीं रेंग रहा जू ।

–आखिरकार तस्करी का मास्टर माइंड कौन है संतोष-सूत्र

ठूठीबारी-महराजगंज ।कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए भारत नेपाल के अन्तर्राष्ट्रीय सीमाएं विगत 23 मार्च से ही सील हैं। जिससे जन सामान्य लोगों का आवागमन बाधित है। इसके बाबजूद भारत नेपाल सीमा ठूठीबारी कोतवाली क्षेत्र के राजाबारी, टडहवा ,पड़ियाताल, मरचहवा रोड,लक्ष्मीपुर खुर्द व चटिया गांव से बेखौफ़ तस्करी जारी है। जिससे सीमा पर तैनात सुरक्षा एजेंसियां के कार्यप्रणाली पर भी बड़ा सवालिया निशान लग रहा हैं।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भारत व नेपाल की दोनों देशों की सीमा सील होने के बाद भी ठूठीबारी कोतवाली क्षेत्र में तस्करी थमने का नाम नही ले रही है। तस्करों की फ़ौज तस्करी का साजो सामान नेपाल से भारत व भारत से नेपाल लाने व ले जाने में देखें जा रहे हैं।सीमा पर तस्कर सुरक्षा एजेंसियों के अनदेखी का फायदा उठाकर नेपाल से सफेद कनाडियन मटर, वियतनामी काली मिर्च,शराब व भारत से हार्डवेयर,कपड़ा, किराना सामग्री, खाद व कबाड़ के आड़ में बेहद संवेदनशील सामान आदि की तस्करी में लगे हुए है। रात में करीब 10 बजे तस्करी का काला कारनामा जो देखने को मिला उसपर सुरक्षा में लगी एजेंसियों पर सवालिया निशान उठ रहा है। जानकारी यह भी मिला है कि कभी कभार पकड़ें गये माल सिजर को तस्कर छुड़ा कर कस्टम शुल्क जमा कर कस्टम द्वारा मिले कागजात पर दर्जनों बार वाहन पर खुलेआम तस्करी का सामान लोड कर के ले जाने लगते है । विश्वस्त सूत्रों ने यह भी बताया कि एक ही कागजात पर दर्जनों वाहन पर खुलेआम माल ढुलाई करते रहते हैं ।कभी कभार पकड़ें जाने पर भ्रस्ट कुछ जयचन्द अधिकारियों के वज़ह से एक बार सिजर कागजात पर दर्जनों बार तस्करी के काले कारोबार को अन्जाम दिन दहाड़े दिया जाता है । इन सभी में माहिर सबसे बड़ा मगरमच्छ आखिरकार कौन है संतोष-सूत्र ? कुछ ही वर्षों में अकूत संम्पति का बन गया मालिक ? अभी तक इसकी पहचान संदिग्ध बना हुआ है। जनता के ज़ुबान पर है कि आखिरकार कब होगा नकाबपोश बेनकाब?

कोरोना काल मे बरामद की गई तस्करी के साजो सामान

– 8 मई को ठूठीबारी 22वी वाहिनी एसएसबी स्पेशल टीम ने 1200 किलो धान के बीज के साथ तीन कैरियर को गिरफ्तार किया
– 17 मई को ठूठीबारी 22वी वाहिनी एसएसबी टीम ने 3300 किलो विदेशी मटर व 24 साईकिल के साथ दो युवक को दबोचा।
– 5 जून को ठूठीबारी एसएसबी टीम ने गस्त के दौरान 55 बोरी यूरिया, 7 बोरी डीएपी व 6 साईकिल समेत दो युवक को पकड़ा।
– 3 जून को झुलनिपुर व शीतलपुर एसएसबी टीम ने मुखबिर के सूचना पर 108 बोरी यूरिया, 2 बोरी डीएपी, 2 बोरी चीनी व हार्डवेयर समान व 20 साईकिल संग 5 युवक को पकड़ा।
– 4 जून को बरगदवा एसएसबी टीम ने मुखबिर के सूचना पर एक बोलेरो पिकअप पर लदी 60 बोरी विदेशी मटर संग एक युवक को गिरफ्तार किया था।

24 जुन को ठूठीबारी कोतवाली पुलिस द्वारा डिगही से एक पिकअप कनाडियन मटर के साथ एक अभियुक्त को किया गिरफतार।
27जुन को नौतनवा एसडीएम जसधीर सिंह के मौजुदगी में एसएसबी व ठूठीबारी कोतवाली पुलिस ने छापा के दौरान 158बोरी कनाडियन मटर बरामद किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2020 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:+91 7080822042