Crime Sach News

Just another WordPress site

डी0एम0 एवं सी0डी0ओ0 ने जिले का भर्मण कर लिया  लॉक डाउन  का जायजा

1 min read


कई क्वारेंटाइन केंद्रों पर जाकर  क्वारेंटाइन  लोंगो से जाना उनका कुशल क्षेम

सूचना विभाग  श्रावस्ती। 24 अप्रैल, 2020। जिलाधिकारी सुश्री यशु रुस्तगी एवं मुख्य विकास अधिकारी अवनीश राय ने विकास खण्ड इकौना के अन्तर्गत क्वारेंटाइन केन्द्र क्रमशः प्राथमिक विद्यालय डहावर कला में 03, प्राथमिक विद्यालय अहिरनपुरवा में 04, प्राथमिक विद्यालय मनोहरा पुर 01, प्राथमिक विद्यालय महरौली में 02, उच्च प्राथमिक विद्यालय महरौली में 01 व्यक्तियों  क्वारेंटाइन से मिलकर उनका कुशल क्षेम जाना और खाना, नाश्ता  में क्या मिला उसकी भी जानकारी ली, सभी लोगो ने जिलाधिकारी को अवगत कराया की खाना, नाश्ता समय से मिलता है कपड़ा धोने और नहाने का भी साबुन दिया गया है। जिलाधिकारी ने सभी  क्वारेंटाइन लोगो से कहा कि वे घबराए नही धैर्य रखें 14 दिन पूरा होने पर घर भेजवा दिया जाएगा लेकिन घर पहुँचने पर भी 14 दिन सभी को अलगवास ही करना रहेगा।
उपरोक्त क्वारेंटाइन केंद्रों के आसपास गांवो में जाकर जिलाधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी ने लोगो को इस बीमारी से बचाव हेतु उपाय भी बताया और उस पर अमल करने पर बल भी दिया, तथा मास्क, अथवा मास्क के स्थान पर गमक्षा, तौलिया, दुपट्टा एवं बड़ी रुमाल का अनिवार्य रूप से उपयोग करने की अपेक्षा भी की।
तदोपरांत जिलाधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी ने खरगौरा बस्ती पहुंच कर हॉटस्पॉट का जायजा लेने के साथ ही गाँव के हर मुहल्ले, गली में जाकर लोगो का कुशल क्षेम भी जाना, तथा गांव में स्वास्थ्य विभाग टीम द्वारा किया जा रहा सर्वेयरों को भी सर्वे से कोई घर छूटने न पावे इसका विशेष ध्यान रखने का निर्देश दिया। पूरे गाँव को स्वच्छता टीम द्वारा एवं फायर ब्रिगेड के माध्यम से गाँव को सेनेटाइज कर दिया गया है। तथा सुरक्षा के मद्देनजर गुरुवार से ही भारत सरकार के निर्धारित प्रोटोकॉल के मुताबिक कार्यवायी की गई है।


जिलाधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी के जायजा लेने के दौरान उप जिलाधिकारी इकौना राजेश मिश्रा, पुलिस क्षेत्राधिकारी तारकेश्वर पाण्डेय, खण्ड विकास अधिकारी राघवेन्द्र तिवारी, प्रभारी चिकित्साधिकारी इकौना, एवं सम्बन्धित गांवो के ग्रामप्रधान, सचिव, एनम, आशा, आँगनबाड़ी कार्यकत्रियों सहित सम्बन्धित अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे

श्रावस्ती से रिपोर्टर आरिफ खान के साथ नफीस अहमद खान की रिपोर्ट

क्राइम सच न्यूज चैनल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2020 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:+91 7080822042