Crime Sach News

Just another WordPress site

डीएम व एसपी द्वारा पाए गए कोरोना पाजिटिव मरीजो के गांव एवं क्वारंटाइन केन्द्रो पर पहुंचकर कर लिया जायजा और जाना कुशल क्षेम

1 min read


श्रावस्ती 23 अप्रैल, 2020। जिलाधिकारी सूश्री यशु रुस्तगी ने बताया है कि जिलें में 03 कोरोना पाजिटिव मरीज की पुष्टि होने के बाद भारत सरकार द्वारा निर्धारित प्रोटोकाल के मुताबिक संबंधित गांव को हाॅटस्पाट के रुप में चिन्हित करके अग्रिम कार्यवाही की जा रही है। ज्ञातब्य हो की विकास खण्ड जमुनहा के अन्तर्गत ग्राम-आलागांव में निवास करने वाले 02 व्यक्ति नागपुर से तथा विकास खण्ड इकौना के अन्तर्गत ग्राम-खरगौरा बस्ती में निवास करने वाले 01 व्यक्ति 18 अप्रैल को हाथरस से आये थे। जो अपने क्षेत्र से संबंधित क्वारंटाइन केन्द्रो पर क्वारंटाइन थे। इन सभी बाहर से आये व्यक्तियों की सैम्पल लेकर जांच हेतु लखनऊ स्थित डा0 राम मनोहर लोहिया इंस्टीयूट आॅफ मेडिकल साइंस भेजा गया था। जांच रिपोर्ट आने पर ज्ञात हुआ कि ये तीनों व्यक्ति पाजिटिव है। इन तीनों व्यक्तियों के उचित इलाज हेतु बहराइच स्थित एल-1 हास्पिटल में भेज दिया गया है तथा संबंधित व्यक्तियों से अबतक मिलने जुलने वाले लोगों की हिस्ट्री तैयार करके प्रोटोकाल के मुताबिक कार्यवाही की जा रही है।


मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 ए0पी0 भार्गव ने बताया है कि उक्त तीनों व्यक्ति खतरे से बाहर है।
जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक एवं मुख्य विकास अधिकारी ने क्रमशः क्वारंटाइन केन्द्र कस्तूरबा गांधी विद्यालय जमुनहा का जायजा लेने के साथ ही  आलागांव   में दोनों संक्रमित व्यक्तियों के घर पहुंचकर उनके परिवार का कुशल क्षेम जाना तत्पश्चात् विकास खण्ड इकौना स्थित क्वारंटाइन केन्द्र प्राथमिक विद्यालय भिट्टी पहुंचकर लोगों से क्वारंटाइन व्यक्तियों एवं कोरोना पाजिटिव व्यक्ति से भी बात कर उसका कुशल क्षेम जाना। इस दौरान जिलाधिकारी ने संबंधित क्षेत्र के उप जिलाधिकारी को निर्देश दिया है कि निर्धारित प्रोटोकाल के मुताबिक संबंधित गांव में सभी व्यवस्थाए सुनिश्चित करायें। गावं वालों का कुशल क्षेम जानने के दौरान जिलाधिकारी ने कहां कि सभी लोग धैर्य रखे और अपने घर के अन्दर रहें। उन्हें हर सुविधाएं डोर टू डोर उनके घर पर ही मुहैया करायी जाएंगी।


पुलिस अधीक्षक ने संबंधित क्षेत्र के पुलिस क्षेत्राधिकारियों एवं थानाध्यक्षों को निर्देश दिया है कि वे अपने-अपने क्षेत्रों के गावों में निर्धारित प्रोटोकाल के मुताबिक सभी व्यवस्थाएं चुस्त दुरुस्त कर ली जाएं और यह भी ध्यान रखा जाएं और आवा जाहीं कदापि न होने पायें। और संबंधित गावों को तत्काल सैनेटाइज कराया जाएं।
इस अवसर मुख्य विकास अधिकारी अवनीश राय, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 ए0पी0 भार्गव एवं संबंधित क्षेत्रों के उप जिलाधिकारीगण, पुलिस क्षेत्राधिकारीगण एव ंथानाध्यक्षगण  उपस्थित रहें

श्रावस्ती से रिपोर्टर आरिफ खान के साथ नफीस अहमद खान की रिपोर्ट

क्राइम सच न्यूज चैनल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2020 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:+91 7080822042