Crime Sach News

Just another WordPress site

डाकघर में मचा हड़कंप खाताधारकों के खाते से लाखों रुपए गबन, दो निलंबित*

1 min read

निचलौल/ महराजगज :-

नगर स्थित शहरी डाकघर के दर्जनों खाताधारकों के खाते से करीब लाखों रुपये के गबन की सूचना के बाद प्रवर अधीक्षक डाकघर गोरखपुर ने शहरी डाकघर में तैनात दो लिपिक को निलंबित कर दिया है। वही डाकघर के करीब 35 खाताधारकों की खाता जांच करने के लिए साथ लेकर कार्यालय चले गए है। खाते से रकम गायब होने के मामले में एक खाताधारक संजय राय ने पुलिस को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है।
नगर स्थित डाकघर के बचत जमा खाते से लाखों रुपए गबन के मामले में अब खातेदार धीरे-धीरे पुलिस की शरण में आ रहे हैं। वही खातों की जानकारी के लिए डाकघर पर पहुंचे खाताधारक संजय राय, अनिल प्रजापति,अनिल मिश्रा सहित दर्जनों उपभोक्ताओं ने बताया कि उन्होंने डाकघर में रकम को सुरक्षित करने के डिपॉजिट खोले थे। डिपॉजिट खोलवाने के बाद उन्हें कागज दे दिया गया। जिसमें जरूरतों को काटकर यह रुपये बचाए गए थे। वही कुछ दिन बाद खाताधारक खाते की जांच कराने के लिए डाक घर पर पासबुक लेकर पहुंचकर डाक कर्मियों से खाते की जांच कराई तो खाते से रकम गायब मिली। धीरे-धीरे करके दर्जनों खाताधारकों के खाते से रकम गायब होनेे की सूचना मिलने लगी। जिसके बाद डाकघर के खाताधारकों में आक्रोश पनपने लगा। वही इस संबंध में डाकघर के पोस्ट मास्टर रामनैन वर्मा ने बताया कि इसकी सूचनाा बीते दिनों उच्च अधिकारियोंं को दी जा चुकी थी। जिस मामलेे में उच्च अधिकारियों ने तत्काल कार्रवाई करते हुए डाकघर के दो लिपिक रामसकल व रामबृक्ष को निलंबित कर दिया गया है। खाताधारकों की खाते की गहनता से जांच करने के लिए 35 खाताधारकों की पासबुक डाक घर गोरखपुर कार्यालय ले गए।
वही उपभोक्ताओं की शिकायती पत्र के संबंध में उपनिरीक्षक सतीश सिंह ने कहां की शिकायती पत्र मिली जांच कर कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Categories

You may have missed